आयुर्वेदिक कंपनी के लिए सही नाम कैसे खोजें

आयुर्वेदिक कंपनी के लिए सही नाम कैसे खोजें

आयुर्वेदिक कंपनी के लिए सही नाम कैसे खोजें – पुराना भारतीय नैदानिक ढांचा, जिसे अन्यथा आयुर्वेद कहा जाता है, पुराने कार्यों पर निर्भर करता है जो शारीरिक और मनोवैज्ञानिक कल्याण से निपटने के लिए “विशेषता” और सर्वव्यापी तरीके पर निर्भर करता है। आयुर्वेदिक चिकित्सा, जिसे दुनिया में हर जगह इतिहास में सबसे अनुभवी पुनर्स्थापनात्मक ढांचे के रूप में जाना जाता है और इसलिए यह भारत के पारंपरिक प्राकृतिक चिकित्सा देखभाल ढांचे में से एक है। ये दवाएं भारत में हजारों आयुर्वेदिक निर्माताओं द्वारा वितरित की जाती हैं। यहां इस लेख में, हम आपको बताएंगे कि कैसे एक आयुर्वेदिक कंपनी के लिए सही नाम खोजें।

आयुर्वेदिक कंपनी के लिए सही नाम कैसे खोजें

Uniray Life Sciences ऊपर बनी हुई है, जो संभवत: भारत में कंपनियों में सबसे अधिक भरोसेमंद है। हम वास्तविक सामग्री के साथ आयुर्वेदिक उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला में सौदेबाजी करते हैं और सभी स्वास्थ्य कोणों और गुणवत्ता से निपटते हैं, क्योंकि हम सर्वोत्तम सेवा में स्टॉक डालते हैं। Uniray Life Sciences के साथ निजी मार्क मैन्युफैक्चरिंग लेने के इच्छुक लोगों की बढ़ती संख्या। यदि आप किसी आयुर्वेदिक कंपनी के लिए सही नाम कैसे खोजें, इस बारे में उलझन में हैं, तो उस समय यह ब्लॉग आपकी बहुत मदद करेगा।

आयुर्वेदिक कंपनी के लिए सही नाम खोजने का महत्व

आयुर्वेदिक कंपनी के लिए सर्वश्रेष्ठ नाम आपके व्यवसाय में संपूर्ण विज्ञापन और अंकन प्रणाली का एक मूलभूत हिस्सा है। आयुर्वेदिक व्यवसाय के लिए एक अच्छा आयुर्वेदिक नाम चुनना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भारत में अपने ग्राहकों के लिए आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली शुरुआती भावनाओं में से एक होगा। अगर चीजें आपके लिए अच्छी तरह से काम करती हैं, तो आपका नाम भी कुछ समय के लिए रहेगा।

चाहे वह छोटी दुकान हो, खुदरा काउंटर हो, वाहन हो, और, नींव हो या बड़ी / छोटी कंपनियां, नाम ही उनका चरित्र है। साथ ही, ग्राहक किसी उत्पाद पर उसके नाम से भरोसा करते हैं, उस उत्पाद से संबंधित एक नाम। जब हम एक लोगो देखते हैं, तो एक नाम की घंटी बजती है। अपने आयुर्वेदिक व्यवसाय के लिए नाम चुनने से पहले कुछ बातों को प्राथमिक चिंता के रूप में रखें:

  • क्या कंपनी का नाम आइडेंटिटी नीड्स के साथ जाता है?
  • आपकी आयुर्वेदिक कंपनी का नाम असाधारण होना चाहिए
  • आपके व्यवसाय के नाम के अक्षर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसे छोटा और सीधा बनाएं ताकि यह प्रभावी रूप से याद रखने योग्य हो और बाहर खड़ा हो। कंपनी के नाम के पहले अक्षर में 3-8 अक्षर होने चाहिए।
  • प्रभावी ढंग से याद रखने योग्य और उच्चारण योग्य होना चाहिए
  • याद रखें कि अपने व्यावसायिक नाम में कोई भी शांत चरित्र न रखें।
  • नाम विशिष्ट होना चाहिए। फ़ार्मा नामों में आयुर्वेद के साथ पहचाने जाने वाले पोस्टफ़िक्स या उपसर्ग होने चाहिए।
  • यदि आपका व्यवसाय नाम पहले बताई गई वास्तविकताओं को पूरा करता है, तो आप अपने व्यवसाय के नाम की गारंटी दे सकते हैं।

कंपनी के नाम के संबंध में पंजीकरण प्रक्रिया

आपको अपनी कंपनी का नाम रखने से पहले पंजीकरण बातचीत से गुजरना होगा। यह चक्र अनिवार्य है क्योंकि कोई आपके खिलाफ कॉपीराइट अतिक्रमण के लिए हमला करता है और आप वैध गतिविधियों का सामना करेंगे। पंजीकरण बातचीत में महत्वपूर्ण बिंदु नीचे लिखे गए हैं।

  • प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पंजीकरण के लिए भारत के कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (एमसीए) में कंपनी पंजीकरण के लिए। कॉर्पोरेट मामलों के साथ कंपनी regd सूचना आधार के लिए एमसीए साइट पर विशिष्ट रूप से खोज की जाएगी।
  • TM श्रेणी की जाँच कंपनी के नामों के लिए प्रासंगिक नहीं होगी, और स्थान (साइट का नाम) की पहुँच भी इसी तरह कल्पना योग्य नहीं होगी। कई मिक्स पास अतिरिक्त प्रीमियम पर किए जाएंगे।
  • नाम विशिष्ट रूप से बोलियों (अधिकतम 3 बोलियों) में दिए जाएंगे, जिन्हें शुरू में ग्राहक द्वारा नामकरण पूछताछ फॉर्म में चुना गया था।
  • टीएम के लिए भारत की ओर से एनओसी तब दी जाएगी जब क्लाइंट साइड से सभी लेवी और संतुलन की किश्त की जाएगी।
  • ग्राहक के पास केवल 1 अंतिम नाम के लिए एनओसी और उपयोग होगा, प्रत्येक नाम से iMedia TM के लिए प्रस्तावित करेगा, शेष नाम iMedia का IP (बौद्धिक संपदा) होगा।
  • यदि ग्राहक को कंपनी पंजीकरण के लिए 1 से अधिक चयनित अंतिम नाम का नामांकन करने की आवश्यकता है, तो प्रत्येक नाम के लिए 25% अतिरिक्त खर्च होगा।

आयुर्वेदिक कंपनी के लिए सही नाम खोजने का सटीक तरीका

अपनी आयुर्वेदिक कंपनी का नामकरण करने के लिए आपको सटीक तरीका अपनाना होगा। इन पंक्तियों में आपकी सहायता के लिए Uniray Life Sciences यहाँ है।

  • प्रारंभ में मूल शब्दों की एक सूची बनाएं जैसा कि आपके व्यावसायिक चरित्र द्वारा इंगित किया गया है उदाहरण के लिए आयुष, हर्बल, स्टार्ट, फ्लावर, और इसी तरह।
  • लंबाई, अभिव्यक्ति, वर्णमाला, उच्चारण, वर्तनी, संघर्ष, उद्योग मिलान, दीर्घायु, विशिष्टता, अवधारण, डोमेन नाम अभिगम्यता पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में शारीरिक रूप से सोचने वाले विभिन्न नाम।
  • इसे एक महत्वपूर्ण शब्द बनाने के लिए और अक्षर या वाचवर्ड जोड़ें।
  • किसी भी दर पर तैयार हो जाओ 15-20 शब्द
  • कंपनी के नाम पंजीकरण के लिए पहुँच की जाँच करें।
  • किसी ऐसे व्यक्ति को चुनें जो उद्योग में किसी अन्य नाम की तरह न दिखे।
  • अपने उद्योग की आवश्यकता के अनुसार जैव, फार्मा, आयुर्वेद, प्राकृतिक जैसे अतिरिक्त या उपसर्ग जोड़ें

निष्कर्ष

In this article, we have proposed to you the how-to find the right name for an Ayurvedic company. We “Uniray Life Sciences” trust you will find the above information relevant. You will get a plan to choose the right correct name for your Ayurvedic company.