भारत में महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट की कीमत

भारत में महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट की कीमत

भारत में महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट की कीमत – भारत में शीर्ष महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट की कीमत  की तलाश है ? पूरे भारत में उपभोक्ताओं के बीच आयुर्वेदिक चिकित्सा की जबरदस्त मांग है। और महायोगराज गुग्गुलु उनमें से एक हैं। यूनीरे लाइफसाइंसेज प्रसिद्ध आयुर्वेदिक कंपनी है जो पूरे भारत में किफायती लेकिन सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट पेश करती है।

भारत में महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट की कीमत

हालाँकि, Uniray Lifesciences द्वारा निर्मित और बेचे जाने वाले आयुर्वेदिक उत्पादों की एक लंबी सूची है। कंपनी मुख्य रूप से दो प्रकार के व्यवसाय करती है – भारत में हर्बल पीसीडी फ्रैंचाइज़ और भारत में आयुर्वेदिक दवा निर्माता। यूनीरे लाइफसाइंसेज की दोनों सेवाओं को बाजार में काफी सराहना मिली है क्योंकि उन्होंने बिना ज्यादा जोखिम उठाए शानदार प्रोत्साहन की पेशकश की। अधिक विस्तृत जानकारी के लिए, बेझिझक यूनीरे लाइफसाइंसेज से संपर्क करें या तो हमें +91 9815340201 पर कॉल करें या हमें uniraylifesciences@gmail.com पर एक ईमेल लिखें ।

यूनीरे लाइफसाइंसेज भारत की अग्रणी आयुर्वेदिक कंपनियों में से एक है। ये औषधीय जड़ी-बूटियाँ बहुत प्रभावी और सुरक्षित हैं। इसके अलावा, इस महायोगराज गुग्गुलु का उपयोग जोड़ों के दर्द, संग्रहणी, मधुमेह, फिस्टुला, सूजन, कम पाचन, एनोरेक्सिया, पुरुष/महिला बांझपन, सर्दी, अस्थमा और कई अन्य के उपचार में किया जाता है। इस ब्लॉग में हम भारत में महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट की कीमत, इसके अवयवों और इस महायोगराज गुग्गुलु के उपयोग की दिशा को भी कवर कर रहे हैं।

Read In English

महायोगराज गुग्गुलु गोलियाँ – सामग्री और इसके लाभ

महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट के रूप में आता है और यह बहुमुखी आयुर्वेदिक कंपनियों में से एक है। ये हर्बल उत्पाद अत्यधिक प्रभावी और किफायती हैं। महायोगराज गुग्गुलु गोलियाँ भारतीय बाजार में बोतल पैकेजिंग में आसानी से उपलब्ध हैं। महायोगराज गुग्गुलु का आधार हर्बल पौधा गुग्गुलु या कमिफोरा मुकुल है । इसके अलावा, इसमें भारी धातुओं से युक्त पुनर्योजी शक्तियां होती हैं। इसके अलावा, मासिक धर्म संबंधी विकारों, ओटैल्जिया, मासिक धर्म में ऐंठन, कान दर्द आदि के उपचार में इसका उपयोग शायद ही कभी किया जाता है।

महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट के फायदे

  1. सबसे पहले, इसका व्यापक रूप से संयुक्त रोग और त्वचा रोग के इलाज में उपयोग किया जाता है।
  2. दूसरे, महायोगराज गुग्गुलु का उपयोग मधुमेह, कम पाचन शक्ति, खांसी आदि के इलाज के लिए किया जाता है।
  3. इसके अलावा, यह तंत्रिका संबंधी चिकित्सीय स्थितियों और कुष्ठ रोग के इलाज में भी प्रभावी है।
  4. निम्नलिखित स्थितियों के इलाज में महायोगराज गुग्गुलु के अन्य उपयोग – बवासीर, स्प्रू, गठिया, क्षीणता, एनोरेक्सिया, पुरुष और महिला बांझपन, वीर्य संबंधी विकार, अस्थमा, हेमट्यूरिया, कोलाइटिस, गठिया, आदि।

महायोगराज गुग्गुलु में प्रयुक्त सामग्री

  1. चित्रक – यह दर्द, सूजन, बुखार और दर्द को कम करता है। इसमें सूजन-रोधी गुण होते हैं और इसका उपयोग रुमेटीइड गठिया के उपचार में किया जाता है।
  2. गुग्गुल – यह घरघराहट, खांसी, अस्थमा, कंजेशन आदि जैसे लक्षणों के इलाज में मदद करता है। यह सूजन को कम करता है।
  3. पिप्पली – इसमें सूजन रोधी गुण भी होते हैं और यह लीवर को संक्रमण से बचाता है। यह प्रतिरक्षा प्रणाली के निर्माण में भी मदद करता है।
  4. अदरक – अदरक सूजन को कम करने में मदद करता है और इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं। यह मांसपेशियों की ऐंठन और दर्द के इलाज में मदद करता है।
  5. विडंग – यह सूजन-रोधी गुणों को कम करता है।
  6. त्रिफला – यह सूजन से राहत और पाचन में सुधार के लिए अच्छा है। त्रिफला प्रतिरक्षा प्रणाली के निर्माण में भी मदद करता है।
  7. वंग भस्म – रक्त शर्करा को कम करने में मदद करता है और इसमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं। वंग भस्म पाचन तंत्र के लिए अच्छी होती है।
  8. अभ्रक भस्म – यह अस्थमा के लक्षणों, खांसी और संक्रमण से राहत दिलाने में मदद करता है। अभ्रक भस्म लीवर की कार्यप्रणाली में सुधार करती है।
  9. मण्डूर भस्म – यह जठरांत्र संबंधी मार्ग से गैस को खत्म करता है। यह एनीमिया के इलाज और रक्त निर्माण में सुधार के लिए सर्वोत्तम है।
  10. लौह भस्म – यह लीवर की कार्यप्रणाली के लिए सर्वोत्तम है और लीवर को होने वाले नुकसान से बचाता है। साथ ही, यह हीमोग्लोबिन उत्पादन को उत्तेजित करता है।
  11. चव्य – चव्य दर्द और सूजन को कम करता है। यह खांसी और बलगम से श्वसन पथ को साफ करने के लिए सबसे अच्छा है।
  12. हींग- इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं।
  13. नागा भस्म – यह भूख बढ़ाने में मदद करती है।

महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट के उपयोग के निर्देश

ये महायोगराज गुग्गुलु गोलियाँ अत्यधिक प्रभावी और आयुर्वेदिक दवाएं हैं जिनका उपयोग गठिया, गठिया और पक्षाघात जैसी विभिन्न चिकित्सा स्थितियों के उपचार में किया जाता है। प्रतिदिन 1-2 महायोगराज गुग्गुलु गोलियाँ लें। या तो भोजन से पहले या बाद में। इस हर्बल दवा को लेने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श लें। महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट को लेने से ऐसा कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।

इसके अलावा, एक अधिकतम खुराक के लिए, प्रति दिन एक वयस्क के लिए सीमा 500 मिलीग्राम है।

हालाँकि, नेफ्रोटिक सिंड्रोम, किडनी रोग, लीवर रोग से पीड़ित रोगियों और गर्भवती महिलाओं को इस महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट का सेवन नहीं करना चाहिए।

भारत में महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट की कीमत खरीदें 

ये दवाएं टैबलेट अनुभाग के अंतर्गत आती हैं जिसमें पौधों के हिस्सों का उपयोग हर्बल टैबलेट बनाने के लिए किया जा रहा है। इन औषधीय पौधों में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-माइक्रोबियल, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी आदि चिकित्सीय गुण होते हैं। ये हर्बल गुग्गुलु गोलियां भारतीय बाजार में बोतलबंद पैकेजिंग में आसानी से उपलब्ध हैं। इसमें इस हर्बल दवा की गोलियाँ शामिल हैं।

इसके अलावा, इन टैबलेट की शुरुआती कीमत सीमा रु। प्रति बोतल 50 रुपये तक। 700. चूंकि इस महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट की पेशकश करने वाली कई कंपनियां हैं, इसलिए कीमत काफी अलग है। यह गुणवत्ता, प्रसंस्करण, पैकेजिंग आदि जैसे कई कारकों पर निर्भर करता है।

आशा है कि आपको “भारत में महायोगराज गुग्गुलु टैबलेट की कीमत” के बारे में सारी जानकारी मिल गई होगी। अंत में, अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित विवरणों पर अधिक विस्तृत जानकारी के लिए यूनीरे लाइफसाइंसेज से संपर्क करें।

सम्पर्क करने का विवरण

कंपनी का नाम – यूनीरे लाइफसाइंसेज

संपर्क नंबर – +91 98153 40201

ईमेल पता – uniraylifesciences@gmail.com

Read More
uniray lifesciences